चार्ली पुथ का जीवन परिचय | Charlie Puth Biography In Hindi

दोस्तों यूट्यूब जैसे प्लेटफार्म पर आगर कोई इंसान फेमश होता है तो आम तोर पर लोगो की यह मानसिकता रहती है की वो इंसान बहुत ही आसानी से रातो रात फेमाश हो गया। लेकिन दोस्तों यूट्यूब तो सिर्फ़ और सिर्फ़ एक माध्यम है जो की इंसानों के टेलेंट को हमलोग के बीच इंट्रोड्यूज करवाता है।

लेकिन दोस्तों असल सच्चाई तो यह है की हर टेलेंट के पीछे कठिन परिश्रम की एक कहानी होती है। जिसे की कोई भी नहीं बताता और ऐसी ही कुछ कहानी है राइजिंग स्टार चार्ली पुथ की जो की एक एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी टेलेंट रखने वाले शख्ससियत के तोर पर पहचाने जाते है।

मै आपको बता दु की चार्ली पुथ एक अमेरिकी सिंगर,सांग्स राइटर और रिकॉर्ड प्रोड्यूसर है। इन्होने अपनी सिंगिंग करियर की शुरुआत यूट्यूब से की थी। लेकिन फ़िलहाल वो हॉलीवुड में एक सक्सेसफुल सिंगर्स और सांग्स राइटर के तोर पर एक्टिव है। महज कुछ सालो के भीतर ही इनकी फैन फ्लोविंग पूरी दुनिया में फ़ैल चुकी है।

तो चलिए दोस्तों इस ब्लॉग में चार्ली पुथ की पूरी लाइफ को और भी करीब से जानने की कोशिस करते है। और समझते है की किन किन परिस्थितियों का सामना करते थे इतने बड़े कामयाबी को पाने में सफल रहे। तो दोस्तों इस कहानी की शुरुआत होती है 2 दिसम्बर 1991 से जब चार्ल्स ओटो पुथ जूनियर का जन्म अमेरिका के रमसन नाम के जगह पर हुआ था।

और इनके पिता का नाम चार्ल्स पुथ और मा का नाम देवरा पुथ,इसके आलावा इनके दो छोटे जुड़वा भाई और बहन भी है। जिनका नाम स्टेफन और मिकेला है और दोस्तों चार्ली बताते है की जब वो मात्र दो साल के थे तभी एक आवारा कुत्ता ने उनपर हमला कर दिया था। और इसी हमले की वजह से इनकी राईट आइब्रो में परमानेंट निशान बन गया था।

और इस निशान की वजह से अक्सर स्कूल के बच्चे इन्हें चिढाया करते थे। और यह बाते इनमे इतना असर कर गया की वह किसी से भी बात करने में हीचकिचाने लगते। और वे ज्यदातर अकेला ही रहना पसंद करते थे यहाँ तक की इन्होने पार्टीज में जाना भी बंद कर दिया था। और अपना पूरा समय अकेला ही कंप्यूटर पर बिता दिया करते थे।

चार्ली की मा ने उन्हें चार साल की उम्र में क्लासिकल म्यूजिक से इंट्रोड्यूज करवाया और फिर जल्द ही इन्होने पियानो भी सीखना शुरु कर दिया था। इसके बाद से चार्ली का दिलचस्प पॉप म्यूजिक की तरफ भी काफी बढ़ गया। इसी तरह से 10 साल की उम्र से पॉप म्यूजिक भी सीखना शुरु कर दिया था। और फिर कुछ लोकल स्टेज पर परफॉर्म करने के बाद से चार्ली ने डोर टू डोर क्रिसमस एल्बम बेचना शुरु किया।

जिनका नाम था “हेव आ मेरी चार्ली क्रिसमस” और इस समय इस एल्बम को बेचकर करीब 500 डॉलर की कमाई की। चुकी एक छोटे बच्चो के लिए अच्छी खासी रकम मनी जाती है आगे चलकर 2013 में पुथ ने बेरकाले कॉलेज ऑफ़ म्यूजिक से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया,फिर म्यूजिक प्रोडक्शन में महारथ हासिल किया।   

हलाकि इससे पहले सितम्बर 2009 में इन्होने यूट्यूब की दुनिया में तब कदम रखा लिया था जब चार्ली ब्लोग्स नाम का एक चैनल बनाया। और इस चैनल पर वह कॉमेडी वीडियो और एकॉस्टिक कवर को अपलोड किया करते थे। और फिर एक साल के बाद 2010 में अपना खुद का बनाया हुआ सांग्स शूट किया जिसका नाम था “दिज आर माई सेक्सी शेड्स”

और फिर 2011 चार्ली ने “केन यू सिंग” ऑनलाइन विडियो कॉम्पीटीसन भी अपने नाम किया था। और यही चार्ली लोगो की नजरो में आने शुरु हो गए थे और फिर यहाँ से एक के बाद एक नए और बेहतर कॉन्ट्रैक्ट साइन करने शुरु कर दिया। चार्ली ने अपने दूसरा सांग्स इगो और लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये ही 23 अक्टूबर 2013 को रिलीज किया।

जिसके आलावा इन्होने कई फेमाश यूट्यूब पर्सनलीटीज के लिए सांग्स प्रोडक्शन और राइटिंग का भी काम किया था। और इस तरह से इनकी लोकप्रियता अब धीरे धीरे बढती हुई चली जा रही थी। लेकिन वाही चार्ली पुथ की असल कामयाबी की बात करे तो वह मिली उन्हें 2014 में जब “सी यू अगेन” नाम का गाना इन्होने बीस खलीफा के साथ मिलकर बनाया।

और यह गाना जाने मने एक्टर पोल वाकर को श्राधनजली देने की लिए बनाया था। दरासाल पोल वोकर की मोत नवम्बर 2013 में एक दर्दनाक कार हादसे में हो गयी थी। और दोस्तों इस सांग के बाद से चार्ली पुथ पूरी दुनिया में फेमाश हो चुके थे। और फिर आगे इन्होने डान फॉर मी,चेंज और दा आई एम की तरह ही कई सारे सांग्स रिलीज किए।

जाने: क्रिस इवान का जीवन परिचय

और इन गानों को भी पूरी दुनिया में बहत ज्यादा पसंद किया गया और दोस्तों चार्ली पुथ के बारे में कहा जाता है की वो बहुत ही मोटीवोटिंग पर्सनालिटी है और हर इंसान को वह बराबर ही ट्रीट किया करते है और दोस्तों चार्ली पुथ की पर्सनल लाइफ की हम बात करे तो इन्होने एक इंटरव्यू में बताया की वैसे तो बहुत गर्ल्स के साथ डेट कर चुके है।

लेकिन फ़िलहाल वह ऐसी लड़की के साथ शेटल होना चाहते है की इनकी दिल की परवाह हो और दोस्तों चार्ली को जस्टिन बीबर के साथ तुलना किया जाता है। क्योंकि इन्होने भी जस्टिन की तरह कम उम्र में ही पॉपुलेरीटी पाई है और इनकी लुक्स भी बीबर से कम नहीं है तो दोस्तों यह थी कहानी चार्ली पुथ की तो आपको जरुर पसंद आया होगा तो आप अपने दोस्तों से शेयर जरुर करे।                  

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *